लिंग में वृद्धि कैसे करें - How To Increase Panis In Hindi

12 अप्रैल 2019   |  डॉ मुकुल पांडेय   (413 बार पढ़ा जा चुका है)

लिंग में वृद्धि कैसे करें - How To Increase Panis In Hindi

वर्तमान में मनुष्य अपने लिंग के आकार को लेकर काफी चितिंत रहता है और अधिकतर लोग अपने लिंग के आकार से संतुष्ट नहीं दिखाई देते है उन्हें लगता है कि उनके वैवाहिक जीवन में कहीं यह समस्या गंभीर रुप न धारण कर लें और उन्हें साथी के प्रति शर्मिंदा नहीं होना पड़े। इसी बात का फायदा उठाकर कई बार कुछ लोग इसका फायदा उठाकर विज्ञापन के जरिए महंगे औषधि को बेचते है और जिसका परिणाम कुछ नहीं निकलता है। गलत तरीकों को अपनाकर अधिकतर पुरुषों अपने हजारों रुपए इन फर्जी दवाओं को खरीदकर बर्बाद कर चुके है। आज हम आपको लिंग में वृद्धि करने के उपाय के बारें में बताएंगे जिसे अपनाकर आपको इसका फायदा जरुर मिलेगा-


लिंग का आकार कितना होना चाहिए - How Much Size Of Penis In Hindi


औसतन यह माना जाता है कि लिंग का आकार 6 इंच की होनी चाहिए और जब यह मानक पूरा नहीं होता है तो छोटे लिंग के रुप में परिभाषित किया जाता है। हालांकि इससे छोटा लिंग होने पर भी यौन संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ता है फिर भी पुरुष इसे भ्रांति के तौर पर अपनाते है। यौन संतुष्टि और गर्भधारण की क्षमता पर भी लिंग के छोटा होने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।


लिंग में वृद्धि के लिए घरेलू उपाय - Home Remedies Of Bigger Size Penis In Hindi


लिंग के छोटा होने पर कई मनुष्य अपने मन में हीनभावना महसूस करते है और जिसके चलते वे मानसिक रुप से परेशान हो जाते है अगर आपको लिंग के छोटापन की समस्या से मुक्ति पानी है तो आपको तनाव से मुक्त होकर रहना पड़ेगा और अपने अंदर आत्मविश्वास को जगाना होगा।


1.चर्बी को कम करें- अक्सर देखा जाता है पेट में चर्बी बढ़ जाने के कारण लिंग में छोटापन आपको नजर आने लगता है ऐसे में आप पेट की चर्बी को कम करें जिससे की आपको लिंग में छोटापन की समस्या नहीं दिखें। पेट की चर्बी को कम करने के लिए आप नियमित व्यायाम और डाइट करें जिससे कि जल्दी ही आपकी चर्बी कम हो सकें। पेट की चर्बी को कम करने के लिए आप रोजाना सुबह रनिंग करें और सुबह के समय में व्यायाम करें।


क्लिक कर जानें- पेट की चर्बी कम कैसे करें


2.धूम्रपान को छोड़े- धूम्रपान करने से शरीर में नसों की मार्ग को छोटा कर देता है जिससे पूरे शरीर के अंगों में रक्त का संचारण ठीक तरह से नहीं हो पाता है और लिंग की नसों में भी रक्त का प्रवाह कम हो जाता है। अगर आप लिंग में वृद्धि चाहते है जल्दी ही आपको धूम्रपान को छोड़ना होगा।


3.हींग का प्रयोग- अगर आप लिंग के आकार में वृद्दि करना चाहते है तो आप हींग को देशी घी में मिलाकर इसके लेप को अपने लिंग के चारों तरफ लपेटें और किसी साफ व सूती कपड़े से इसको बांध दे। इस क्रिया को रोजाना 15 दिनों तक करें आपको लिंग के आकार में वृद्दि नजर आने लगेगी और इससे लिंग में मजबूती भी आ जाती है।


4.सूखे जौ का उपयोग- आप लिगं के आकार में बढ़ोत्तरी के लिए सूखे जौ का प्रयोग कर सकते है इसके लिए आपको सूखे जौ को पीसकर को तिल के तेल में मिलाकर लिंग पर लगाएं और आपको इसका बेहतर परिणाम मिलेगा और कुछ दिनों में आपके लिंग के आकार में वृद्धि होने लगेगी।


5.बेल के पत्तों का इस्तेमाल- लिंग के आकार में वृद्धि के लिए आप बेल के पत्तों के रस को निकालकर उसमें शहद मिलाएं फिर उस मिश्रण को अपने लिंग पर लगाएं ऐसा करने पर आप पाएंगे कि लिंग के आकार में वृद्धि और ताकत बढ़ रही है।


6.लौंग का तेल- अगर आप जल्दी ही लिंग के आकार में वृद्धि करना चाहते है तो इसके लिए आप लौंग के तेल का इस्तेमाल करें। लौंग के तेल में ऑलिव तेल को मिलाएं और फिर लिंग के आगे वालें हिस्सें में इस लेप को लगाकर मालिश करें ऐसा करने से कुछ ही दिनों में लिंग के आकार में बढ़ोत्तरी होने लगती है।


क्लिक कर जानें- लिंग में तनाव की कमी के कारण


लिंग के आकार में वृद्धि के आयुर्वेदिक उपाय - Ayurvedic Remedies Of Bigger Size Penis In Hindi


1.कपूर से करें लिंग में वृद्दि- आप लिंग के आकार में बढ़ोत्तरी के लिए काली मिर्च 8 पीस, लौंग 8 पीस, कपूर 1 ग्राम को बारीक पीस लें और इस मिश्रण को लिंग पर मालिश करें ऐसा करने से लिंग के आकार में वृद्धि और मोटापन दोनों प्राप्त हो जाता है।


2.अश्वगंधा का उपयोग- लिंग को मोटा और मजबूत बनाने में अश्वगंधा काफी लाभदायक सिद्ध होता है। अश्वगंधा,बच,कुठ,शतावरी और कटेरी को बराबर मात्रा में लेकर उसे पीस लें और तिल के तेल में इस मिश्रण को पका लें उसके बाद इसे लिंग पर इसकी मालिश करें ऐसा करने से लिंग जल्दी ही मोटा और आकार में बढ़ा हो जाता है।


3.शतावर से करें लिंग आकार में वृद्धि- शतावरी लिंग वृद्दि के लिेए बहुत ही रामबाण औषधि है आप शतावर, अश्वगंधा, जटामांसी, कूठ और कटेहली के फल को लेकर उसकी मात्रा से 3 गुना अधिक दूध या तेल में पकाएं और ठंडा होने पर इस मिश्रण की मालिश लिंग पर करें। जल्दी ही लिंग के आकार में बढ़ोत्तरी होगी।


क्लिक कर पढ़ें- सेक्स समस्याओं के बारें में


4.मालकंदनि का करें उपयोग- आप लिंग में वृ्द्धि के लिए भूने सुहागे को पीस लें और इसके बाद में मालकंदिनी के तेल में इसको मिलाएं और प्रतिदिन 2 बार मालिश करें ऐसा करने से आपका लिंग सख्त और मोटा हो जाता है। आप इस विधि को तब तक करें जब तक कि इसका बेहतर परिणाम नहीं मिलें।


आप उपरोक्त सभी उपाय और नुस्खों को अपनाकर अपनें लिंग के आकार में वृद्धि कर सकते है। आप ऐसे किसी हर्बल उत्पादों व दवाओं के चक्कर में नहीं पड़ें क्योंकि इन उत्पादों के उपयोग से आपको इन उत्पादों के दुष्परिणाम भी झेलने पड़ सकते है जो कि काफी घातक होते है।


क्लिक कर जानें- सेक्स लाइफ को बेहतर कैसे बनाएं



शब्द हैल्थ पर अन्य चर्चायें

© शब्द हैल्थ (health.shabd.in)

01
डॉ.स्नेहा दुबे
जनरल फिजीशियन
  • हमारे डॉक्टर से निःशुल्क जानिए की आपकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, या फिर होम्योपैथिक मे से किसमे उपलब्ध है?
  • नमस्ते!
  • क्या आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है?

    हाँ नहीं
  • अपनी समस्या बताइये

    बताइये
  • आप अपने पूरे परिवार का साल भर का मेडिकल कॉन्सल्टेशन केवल 997 रुपये मे पा सकते हैं।

    एक्टिवेट कीजिये