मर्दाना सेक्स समस्या व ताकत का बेहतरीन इलाज

24 जून 2019   |  डॉ. सौरभ श्रीवास्तव   (113 बार पढ़ा जा चुका है)


कई व्यक्ति लम्बे तक सेक्स को बनाए रखने के लिए अनेक तरीकों का तलाश कर रहे हैं। इसमें मौजूदा समस्याओं (ling ki kamjori) को सुधारने के लिए बहुत सारे पुरुष सेक्स के समय को बढ़ाने की गोलियाँ (mardana taqat ki dawa) लेते हैं, लेकिन फ़ार्मेसी पर जाने के अलावा अधिक देर तक सेक्स बनाये रखने के और भी कई सरल तरीके हैं।


SEX PROBLEM



1.एक्टिव रहें

आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के अच्छे तरीकों में से एक है। सेक्स से आपके दिल के धड़कन की गति बढ़ जाती है, लेकिन नियमित व्यायाम आपके दिल को आकार में रखकर सेक्स में मदद करता है। दिन में तीस मिनट पसीना बहाना, जैसे दौड़ना और तैरना, सेक्स की अवधि को बढ़ाता है।


2.फलों और सब्जियों का करें सेवन

कुछ खाद्य पदार्थ भी रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं। जैसे : प्याज और लहसुन। ये खाद्य पदार्थ आपके रक्त प्रवाह में काफी मदद करते हैं। केले, जैसे पोटेैशियम युक्त फल आपके ब्लड प्रेसर को कम करते हैं, जो आपके सेक्स टाइम को बढ़ाते हैं। मिर्च, सूजन को कम करके आपके रक्त प्रवाह में मदद करते हैं।


3.मीट और अन्य खाद्य पदार्थों का सेवन

ओमेगा -3 फैटी एसिड। इस प्रकार के वसा से खून का प्रवाह बढ़ जाता है। आप इसे सामन्य तौर पर एवोकैडो और जैतून के तेल में पा सकते हैं। विटामिन B1आपके शरीर में संकेतों को तेज़ी से आगे बढ़ाते हैं, जिसमें आपके मस्तिष्क से आपके लिंग तक के संकेत जुड़े होते हैं और यह सूअर का मांस और मूंगफली में अधिक पाया जाता है। अंडे हार्मोन के स्तर को संतुलित करके शरीर के तनाव को कम करते हैं।


4.तनाव कम करना

तनाव आपके कामेच्छा सहित आपके शरीर के सभी अंगों को प्रभावित करता है जैसे- तनाव आपके हृदय गति और रक्तचाप को बढ़ाता है। जो कि सेक्स के लिए हानिकारक हैं। व्यायामनाव कम करने और आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है।

5.हस्थमैथुन (Masturbate) करें

हस्थमैथुन एक तरह की प्रैक्टिस है जो कि महीने में 2 से 3 बार करना उचित माना जाता है क्योंकि ज्यादा बार करने से यह शरीर में कमजोरी पैदा करता है।


6.बुरी आदतों को छोड़ें

इस प्रकार के स्वास्थ्य संबंधि शिकायतों से दूर रहने के लिए नशीले पदार्थों को त्यागना होगा। जिससे सेक्स संबंधि मामलों में काफी राहत मिलती है।

यदि आप मर्दाना ताकत के लिए इन घरेलु नुस्खे (mardana taqat ke liye gharelu nuskhe) को अपनाते हैं तो आपको सेक्स समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मर्दाना ताकत के लिए आयुर्वेदिक उपाय (ayurvedic dawa)

आयुर्वेद चिकित्सा मर्दाना ताकत के लिए सबसे पुरानी तरीकों में से एक है और ये समस्याएं काफी समय से चली आ रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि आयुर्वेद में सेक्स पावर की कोई दवा (mardana taqat ke desi nuskhe) नहीं है जो बिल्कुल गलत है। वास्तव में जब सेक्स समस्याओं (kamjori ka ilaj in hindi) की बात आती है, तो ज्यादातर पुरुष और महिलाएं किसी भी अन्य चीज के बजाय केवल आयुर्वेदिक हर्बल दवाओं को लेना पसंद करते हैं। सत्य तो यह है कि आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बाजार में बढ़ रही है, इसके अच्छे प्रभाव देखे गये हैं। अश्वमेघ भारत में निर्मित पुरुषों और महिलाओं के लिए एक शक्ति वर्धक कैप्सूल है। यह सेक्स की शक्ति के लिए दुनिया की सबसे सुरक्षित और सुनिश्चित औषधियॉं हैं। कुछ पुरुषों को कम व अशुद्ध भोजन करने के कारण सेक्स समस्या का सामना करना पड़ता है। ये गोलियां आपको सेक्स समस्याओं से दूर करने में मदद करती हैं लंबे समय तक सेक्स करने में सहायक हैं। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह बिना किसी दुष्प्रभाव के स्वाभाविक रूप से आपके सेक्स के समय को बढ़ाती हैं।

सेक्स संबंधी समस्या



अभय शंकर
25 जून 2019

मेरे ऑफिस के टाइमिंग के और स्ट्रेस के कारण मेरी सेक्स लाइफ काफी ज्यादा प्रभावित हो गई है। कुछ उपाय बताएं डॉक्टर साहब।।।

लक्ष्मण
26 जून 2019

अभय जी इस लिंक पर जा कर कुछ टिप्स लीजिये और सेक्स life बेटर बनाए .... https://dailygram.com/index.php/blog/547206/some-sex-position-for-the-most-satisfying-sex/

शब्द हैल्थ पर अन्य चर्चायें

© शब्द हैल्थ (health.shabd.in)

01
डॉ.स्नेहा दुबे
जनरल फिजीशियन
  • हमारे डॉक्टर से निःशुल्क जानिए की आपकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, या फिर होम्योपैथिक मे से किसमे उपलब्ध है?
  • नमस्ते!
  • क्या आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है?

    हाँ नहीं
  • अपनी समस्या बताइये

    बताइये
  • आप अपने पूरे परिवार का साल भर का मेडिकल कॉन्सल्टेशन केवल 997 रुपये मे पा सकते हैं।

    एक्टिवेट कीजिये