क्या आप गुप्त रोग से हैं परेशान? तो करें ये सुझाव

27 जून 2019   |  डॉ. सौरभ श्रीवास्तव   (39 बार पढ़ा जा चुका है)

gupt rog

गुप्त रोग की शिकायत अक्सर बचपन में की गयी गलतियों से होती है, जिसकी शुरूआत करीब 14 से 18 वर्ष की उम्र से होने लगती है। जैसे कि वीर्य का पतला होना, शीघ्रपतन, स्वप्नदोष, लिंग का छोटा होना (how to increase panis in hindi ) आदि ऐसे दोष हैं, जिसे कई पुरूषों को झेलना पड़ता है। कभी-कभी लोगों को शादी के बाद सेक्स के दौरान इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी - कभी लोग शर्म के मारे आत्महत्या तक कर लेते है | ऐसे रोगियों के पाचन शक्ति. मष्तिष्क, वीर्य के बहने के रास्ते में रुकावट आदि समस्याएं हो जाती है | लेकिन ऐसे रोगों से लोगों को घबराना नहीं चाहिए क्योकि हर किसी रोग का कोई न कोई इलाज जरूर होता है| यहां पर हम कुछ घरेलू नुक्से (sambhog tips in hindi) बताएंगे। जिसके प्रयोग करने के बाद काफी हद तक इन रोगों से छुटकारा पाया जा सकता है | लेकिन समस्या यदि ज्यादा बढ़ गयी है और घरेलू इलाज से कोई फ़ायदा न मिल रहा तो हमारे गुप्त रोग विशेषज्ञ से जरूर सम्पर्क करें।


शीघ्रपतन

इसका मतलब सेक्स के दौरान लिंग से वीर्य का जल्दी निकलना है। यह एक आम बात है जो लगभग हर किसी इंसान को झेलना पड़ता है, जो 18 से 59 वर्ष के बीच के लोगों को शीघ्रपतन का सामना करना पड़ता है। शीघ्रपतन को करने का सही योगासन, सेतुबंधासन माना जाता है। लहसुन का सेवन, अश्वगंधा का सेवन, शतावरी का प्रयोग, भीन्डी का सेवन आदि कुछ ऐसे घरेलु उपाय हैं, जो शीघ्रपतन की समस्या को खत्म करते हैं।


वीर्य का पतला होना

सेक्स करने के बाद जब पुरुषों के लिंग से वीर्य बाहर निकलता है, अगर यह वीर्य ज्यादा पतला है तो इसका मतलब है कि आपके लिंग में वीर्य की कमी है | पुरुषों के वीर्य में नाइट्रोजन, पोषक तत्व, मैग्नीशियम, विटामिन B12, फास्फोरस, सोडियम, प्रोटीन, कैलशियम, फ्रुक्टोज, ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो पुरुषों के वीर्य को शक्तिशाली बनाते हैं | शरीर में जब शुक्राणुओं की कमी हो जाती है तब पुरुषों को महसूस होने लगता है कि उनके शरीर में काफी कम वीर्य है | कई बार शरीर पर होने वाले संक्रमण के कारण भी वीर्य कम होता हुआ नजर आता है।

gupt rog ka ilaj


स्वप्नदोष का होना

सोते समय वीर्य का निकलना स्वप्नदोष कहलाता है, जिसमें यह जरूरी नहीं कि लिंग तना हुआ हो। कभी-कभी वीर्य खुद ही निकल आता है। हालांकि कुछ लोगों को हफ्ते में कई बार स्वप्नदोष हो जाता है। लेकिन परेशाम न हों यह समस्या जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, यह समस्या कम होते जाती है। हस्तमैथुन जितना ज्यादा करेंगे, उतना ही कम स्वप्नदोष होगा, ऐसा रिसर्च में पाया गया है। नियमित रूप से हस्तमैथुन करने से आपको किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा। सेक्स के बारे में सोचने से भी स्वप्नदोष हो जाता है। जिलको कम करके आप इससे छुटकारा पा सकते हैं।


लिंग का छोटा होना

संतोषजनक सेक्स के लिए कभी-कभी लोगों को उनके लिंग का छोटे होने का अनुभव होता है। जिसके लिए लोग तरह तरह के इलाज (how to increase panis in hindi ) को अपनाते हैं, जिसमें समय के साथ काफी पैसे खर्च होते हैं। पैसे और समय खर्च करने से पहले क्यूं न कुछ घरेलु नुस्खों को अपनायें। जैसे कि 1.अस्वगंधा, कुठ, कटेरी और शतावरी को तिल के तेल में पकाकर मालिश करें।

2. हींग को पीसकर शहद में मिलाकर रात में सोते समय लिंग पर लगाएं।

3.लिंग के उपरी हिस्से को छोड़कर लौंग व ओलिव ऑयल के तेल को मिलाकर मालिश करें।

4.मिश्री, सेंधा नमक, पीपल के पत्ते को पीसकर दूध व शहद मिलाकर लिंग पर लगाएं।


निष्कर्ष- जैसा हमने देखा कि सेक्स लाइफ (sex life in hindi ) के लिए गुप्त रोग एक बहुत ही गंभीर समस्या है। जिसको नक्कारा नहीं जा सकता है। गुप्तरोग से संबंधित दवाओं (guptrog ki medicine in hindi) व सुझाव के लिए हमारे पास अन्य उपचार भी हैं।

gupt rog




देव बाबू
02 जुलाई 2019

सच में अगर कोई गुप्त रोग से परेशान हो और ये आपका ये लेख पढ़ लिया तो सच में कुछ पालो के लिए अपना दुःख भूल ही जायेगा, ऐसे ही आप लेखा लिखा करो। ......बहुत ही बढ़िया।

anubhav
27 जून 2019

आपके ये जोक्स लगाने के तरीके मुझे बहुत पसंद आते हैं.....हाहाहाहा

शब्द हैल्थ पर अन्य चर्चायें

© शब्द हैल्थ (health.shabd.in)

01
डॉ.स्नेहा दुबे
जनरल फिजीशियन
  • हमारे डॉक्टर से निःशुल्क जानिए की आपकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, या फिर होम्योपैथिक मे से किसमे उपलब्ध है?
  • नमस्ते!
  • क्या आप गुप्त रोग से परेशान हैं?

    हाँ नहीं
  • अपनी समस्या बताइये

    बताइये
  • आप अपने पूरे परिवार का साल भर का मेडिकल कॉन्सल्टेशन केवल 997 रुपये मे पा सकते हैं।

    एक्टिवेट कीजिये