डी-कोल्ड टोटल (D Cold Total Tablet)

04 मार्च 2019   |  अंकिशा मिश्रा   (93 बार पढ़ा जा चुका है)

डी-कोल्ड टोटल (D Cold Total Tablet)


D Cold Total Tablet का प्रयोग सामान्य सर्दी के लक्षणों के उपचार में किया जाता है।

D Cold Total Tablet का उपयोग कैसे करें ?


इस दवा को खुराक और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। D Cold Total Tablet को भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे निश्चित समय पर लेना बेहतर है।
कैफीन और चॉकलेट के साथ डी कोल्ड टोटल टैबलेट से परहेज करें और साथ ही कैफीन और चॉकलेट जैसे कि चाय की पत्ती, कोको बीन्स से युक्त भोजन करें।


D Cold Total Tablet कैसे काम करता है ?


D Cold Total Tablet तीन दवाओं का एक संयोजन है: पेरासिटामोल, कैफीन और फिनाइलफ्राइन, जो आम सर्दी के लक्षणों से राहत देता है। पेरासिटामोल एक एनाल्जेसिक (दर्द निवारक) और एक एंटी-पायरेटिक (बुखार reducer) है जो कुछ रासायनिक दूतों की रिहाई को अवरुद्ध करके काम करता है जो बुखार और दर्द का कारण बनते हैं। कैफीन पेरासिटामोल की प्रभावशीलता को बढ़ाता है। Phenylephrine एक डिकॉन्गेस्टेंट है जो नाक में जमाव या सामानता से राहत प्रदान करने वाली छोटी रक्त वाहिकाओं को संकरा करता है।



D Cold Total Tablet के दुष्परिणाम


जी मिचलाना
उल्टी
सरदर्द
बेचैनी
बढ़ी हृदय की दर



D Cold Total Table के प्रयोग से पहले चेतावनी



शराब के साथ कैफीन लेना मोटर समन्वय को बिगाड़ सकता है

गर्भावस्था के दौरान D Cold Total Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है।
पशु अध्ययनों ने भ्रूण पर प्रतिकूल प्रभाव दिखाया है, हालांकि, सीमित मानव अध्ययन हैं। जोखिम के बावजूद गर्भवती महिलाओं में उपयोग से लाभ स्वीकार्य हो सकता है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।


D Cold Total Tablet शायद स्तनपान कराने के दौरान उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे को एक महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

D Cold Total Tablet से आपको चक्कर आना, नींद आना, थकावट या सतर्कता कम हो सकती है। यदि ऐसा होता है, तो ड्राइव न करें।

गुर्दे की गंभीर बीमारी वाले रोगियों में डी कोल्ड टोटल टैबलेट का उपयोग सावधानी से किया जाना चाहिए। डी कोल्ड टोटल टेबलेट के खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
खुराक के समायोजन के लिए रक्तचाप की नियमित निगरानी की सलाह दी जाती है।

D Cold Total Tablet का उपयोग यकृत रोग के रोगियों में सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। डी कोल्ड टोटल टेबलेट के खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।



शब्द हैल्थ पर अन्य चर्चायें
05 मार्च 2019
05 मार्च 2019

© शब्द हैल्थ (health.shabd.in)

01
डॉ.स्नेहा दुबे
जनरल फिजीशियन
  • हमारे डॉक्टर से निःशुल्क जानिए की आपकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, या फिर होम्योपैथिक मे से किसमे उपलब्ध है?
  • नमस्ते!
  • क्या आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है?

    हाँ नहीं
  • अपनी समस्या बताइये

    बताइये
  • आप अपने पूरे परिवार का साल भर का मेडिकल कॉन्सल्टेशन केवल 997 रुपये मे पा सकते हैं।

    एक्टिवेट कीजिये